10 20 Image ki PDF file Image to PDF Word to PDF Merge PDF File #pdf

10 20 Image ki PDF file Image to PDF Word to PDF Merge PDF File #pdf प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकॉन फॉर मोर कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नई वीडियो पर दोस्तों आज के इस वीडियो के अंदर मैं आप.

10 20 Image ki PDF file Image to PDF Word to PDF Merge PDF File #pdf

लोगों को सिखाऊंगा किस तरीके से किसी भी इमेज से पीडीएफ के अंदर कन्वर्ट करना यानी कि दोस्तों अगर आपके पास ढेर सारा इमेजेस है कुछ भी डॉक्यूमेंट वगैरह या फिर जिस तरीके का भी इमेजेस है तो उस इमेजेस को आप.

लोग किस तरीके से पीडीएफ के अंदर कन्वर्ट कर सकते हैं जैसे कि आप लोगों के पास कुछ इस तरीके का डॉक्यूमेंट वगैरह यानी कि इस तरीके का एक इमेज जसे आप लोग देख सकते हैं मैं यहां पर इसको प्रॉपर्टीज दिखा देता.

हूं यहां पर दोस्तों देख सकते हैं जेपीजी फाइल है तो इस सभी को यहां पर आप लोग देख सकते हो यहां पर एट आइटम्स से अगर आपको दोस्तों इस एट आइटम को आपको एक ही पीडीएफ के अंदर करना है यानी कि दोस्तों ढेर सारे.

इमेजेस का फाइल है तो उस इमेजेस को आपको एक ही पीडीएफ के अंदर करना है तो आप लोग किस तरीके से करोगे सब कुछ प्रोसेस आज के इस ट्यूटोरियल्स के अंदर स्टेप बाय स्टेप बताने वाला हूं तो दोस्तों वीडियो पर बने.

रहिए अं तक चैनल प आ तो सब्सक्राइब कर लीजिए बेल आइकन दबाना मत भूलिए अभी तक इस वीडियो को लाइक नहीं किया तो प्लीज लाइक जरूर कर लीजिए तो दोस्तों बढ़ते हैं आज के इस वीडियो की तरफ दोस्तों सबसे पहले आपको.

यहां पर एक सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना पड़ेगा तो आपको सॉफ्टवेयर का नेम है दोस्तों पीडीएफ 24 दोस्तों यह एक्चुअली फ्री सॉफ्टवेयर है आप लोग इजली इंटरनेट से डाउनलोड करते हुए यूज कर सकते हो जैसे कि.

यहां पर मैं google2 आप लोग देख सकते हो पीडीएफ 24 यहां पर आप लोग देख सकते हो यह वाला टूल्स है दोस्तों जस्ट यह वाला वेबसाइट के अंदर क्लिक करते हुए जस्ट आपको इसको क्लिक करते.

हुए यहां पर आप लोग देख सकते हो र सारा पीडीएफ टूल से जस्ट आपको यहां पर डाउनलोड कर सकते हैं डेस्कटॉप के अंदर आ जाएगा तो डेस्कटॉप के अंदर आने के बाद दोस्तों देख सकते हो यहां पर आप लोग देख सकते हो.

पीडीएफ 24 यहां पर आ चुका है जस्ट ये वाला सॉफ्टवेयर का आपको इस तरीके से ओपन करना है ओपन करने के बाद दोस्तों देख सकते हो यहां पर ढेर सारा ऑप्शन आपको देखने को मिलेगा जैसे कि ऑर्गेनाइज पीडीएफ जैसे कि.

आपके पास पीडीएफ वगैरह का फाइल है तो इसको आपको ऑर्गेनाइज कर सकते हो यानी कि आपको दोस्तों ढेर सारे पीडीएफ है उस पीडीएफ को आपको यहां पर मर्ज कर सकते हो यानी कि ढेर सारे पीडीएफ को आपको एक ही पीडीएफ के अंदर.

मर्ज कर सकते हो जैसे कि दोस्तों आपको यहां पर कंप्रेस पीडीएफ कर सकते हो यानी कि जो भी पीडीएफ का फाइल है उसको आपको कंप्रेस कर सकते हो यानी कि आपको दोस्तों पीडीएफ का फाइल है तो उस पीडीएफ को आपको.

Posts Related:

    यहां पर एडिट कर सकते हो यहां पर आपको

    कन्वर्ट टू पीडीएफ कर सकते हो कन्वर्ट टू पीडीएफ अदर फाइल्स यानी कि आपको पीडीएफ से वर्ड वगैरह वगैरह फाइल के अंदर कन्वर्ट करना चाहते तो कन्वर्ट कर सकते हो जैसे कि.

    प्रोटेक्ट कर सकते हो पीडीएफ फाइल को लॉक वगैरह कर सकते हो अनलॉक कर सकते हो स्प्लिट कर सकते हो पीडीएफ फाइल को रोटेट कर सकते हो पीडीएफ फाइल को रिमूव कर सकते हो पीडीएफ पेजेस को यानी कि आपके पास ढेर.

    सारा पीडीएफ का पेजेस है यानी कि उस पेजेस को आपको यहां पर रिमूव करना है तो यहां से भी आप लोग रिमूव कर सकते हो जो जो पेज आपको नहीं चाहिए वो पेज को आपको डिलीट कर सकते हो तो यहां पर एक्स्ट्रा एक्स्ट्रेट.

    पीडीएफ पेज है यानी कि दोस्तों आपको एक्टैक कर सकते हो पीडीएफ के अंदर शॉर्ट पीडीएफ पेज है दोस्तों देख सकते हो इमेज टू पीडीएफ है अगर आपके पास इमेज है तो उस इमेज को पीडीएफ के अंदर कन्वर्ट कर स सकते.

    हो पीडीएफ इमेज यानी कि आपके पास पीडीएफ का फाइल है तो उस पीडीएफ को आपको इमेज के अंदर कन्वर्ट कर सकते हो एक्सट्रैक्ट पीडीएफ इमेज यानी कि अगर आपके पास आप पीडीएफ को एक्सट्रैक्ट करना चाहते हो तो.

    वो आपको इमेज को एक्सट्रैक्ट कर सकते हो आप क्रिएट पीडीएफ जब एप्लीकेशन यानी कि आपको ज एप्लीकेशन के लिए पीडीएफ बना सकते हो पीडीएफ ओसीआर कर सकते हो वे ऑप्टिमाइज पीडीएफ कर सकते हो ऐड वाटर मार्क कर सकते.

    हो पीडीएफ के थ्रू यहां पर आपको वाटर मार्क ऐड करना चाहते हैं तो वो भी ऐड कर सकते हो पीडीएफ के फाइल के अंदर ऐड पेज नंबर और दोस्तों पीडीएफ ओवरले कंपलेक्स पीडीएफ साइन पीडीएफ यानी कि साइन इन कर.

    सकते हो पीडीएफ के अंदर ढेर सारे ऑप्शन है दोस्तों क्रॉप पीडीएफ के अंदर कर सकते हो फैक्स कर सकते हो कैप्चर स्क्रीन कर सकते हो इंपोर्ट यानी कि आप डायरेक्टली पीडीएफ के अंदर स्कैन करना चाहते हो तो यहां से.

    आप लोग स्कैन भी कर सकते हो अपने डॉक्यूमेंट के स्कैनर के थ्रू तो दोस्तों अब मैं यहां पर आपको इमेज टू पीडीएफ बनाना सिखाऊंगा यहां पर भी डायरेक्टली आपको क्लिक करना चाहते हो तो.

    क्लिक भी कर सकते हो चूज भी कर सकते हो

    अगर आप लोग दोस्तों इसको नहीं कर करना चाहते हो तो इसको यहां से ऑफ करते हैं फिर से यहां पर भी आपका एक ऑप्शन है दोस्तों ओपन पीडीए 24 क्रिएटर डायरेक्टली दोस्तों.

    यहां पर ओपन पीडीएफ क्रिएट करते हैं यानी कि आपने डायरेक्ट तरीके से भी बना सकते हैं यहां पर ओपन करेंगे तो इस तरीके से आपको पीडीएफ ओपन हो जाएगा तो यहां पर मैं आपको डिटेल्स में बताने वाला हूं तो यहां.

    पर आपको फाइल के अंदर क्लिक करेंगे तो इनपुट वगैरह यानी कि आपको स्कैन करना चाहते हो तो यहां से स्कैन वगैरह भी कर सकते हो अगर आपके पास न्यू आप पीडीएफ बनाना चाहते हैं तो यहां पर क्लिक करके.

    न्यू बना सकते हो अगर आपके पास ऑलरेडी पीडीएफ है तो उस पीडीएफ को यहां पर अपलोड भी कर सकते हो इमेज को भी अपलोड कर सकते हो ढेर सारे काम यहां पर आप लोग इजली कर सकते हो कड कॉपी पेस्ट वगैरह यहां पर सब.

    कुछ डिलीट वगैरह यहां पर आपको इंपोर्ट करने के लिए ऐड ऑ फाइल के लिए ऑप्शन मिलेगा सेव करने के लिए ऑप्शन मिलेगा डिलीट करने के यानी रिमूव करने के लिए ऊपर नीचे करने के यानी कि अप पेज डाउन पेज.

    करने के लिए ऑप्शन मिलेगा मर्च कर सकते हो जो भी पीडीएफ इमेज वगैरह है तो पीडीएफ वगैरह तो उसको मर्च कर सकते हो यहां पर मर्ज ऑल टू सेलेक्ट डॉक्यूमेंट बाय यूजिंग द चपर मेथड यानी कि जिप के.

    अंदर इसको बना सकते हो इसको ओपन प्रीव्यू देख सकते हो यहां पर आपको सेंड कर सकते हो ईमेल के थ्रू प्रिंट कर सकते हो यहां से यानी कि आपको फैक्स वगैरह कर सकते हो रिड्यू वाट यानी कि रोटेट वगैरह भी यहां.

    पर कर सकते हो यहां पर आपको शॉर्ट कर सकते हो यहां पर आपको व्यू कर सकते हो ढेर सारे ऑप्शन यहीं पर भी आपको देखने को मिलेगा अगर आपको दोस्तों यहां से करना नहीं आता है तो दोस्तों जस्ट आपको यहां पर पीडीएफ.

    ओपन करते हुए अगर आपको यहां पर जो जो फाइल आपको पसंद है जो जो आपको काम करना है वो ऑलरेडी यहां पर है जैसे कि इमेज को पीडीएफ के अंदर कन्वर्ट करना चाहते हैं तो इमेज टू पीडीएफ शॉर्ट पीडीएफ पीडीएफ टू इमेज.

    यहां पर जस्ट आपको क्लिक करना है तो आप लोग इजली काम कर सकते हो तो यहां से भी आप लोग क्लिक करते हुए चूज फाइल करते हो अगर आपके पास जहां पर इमेज इसका फाइल है जैसे कि यहां पर आप लोग देख सकते हो ेर सारे.

    डॉक्यूमेंट इमेजेस के अंदर है जस्ट इसको यहां पर मैं इस तरीके से सेलेक्ट करूंगा जस्ट ओपन करूंगा तो दोस्तों देख सकते हो सब कुछ यहां पर अटैच हो चुका है जो जो रिमूव करना चाहते हो तो यहां से रिमूव.

    वगैरह भी कर सकते हो जस्ट आपको क्रिएट पीडीएफ के अंदर क्लिक करना है तो क्रिएट पीडीएफ जस्ट सेव कर देना है तो यहां पर इजली पीडीएफ क्रिएट हो जाएगा आप लोग इस तरीके से भी पीडीएफ बना सकते हो अगर आपको.

    यहां पर दोस्तों सिंपली यहां पर ऐड करना चाहते हो और भी फाइल आपको ऐड करना चाहते हो तो यहां से ऐड कर सकते हो कुछ भी दिक्कत वाली बात नहीं यहां पर आपको इजली काम कर सकते हो यहां से क्रिएट कर सकते हो.

    यहां से सेव कर सकते हो यह भी आपको काम कर सकते हो अदर वाइज अदर वाइज दोस्तों आपको इसको नहीं करना है तो यहां पर आपको क्लिक करते हुए अ ओपन पीडीएफ यहां पर आप लोग देख सकते हो ओपन पीडीएफ क्रिएटर जस्ट आपको ओपन.

    करना है सिंपली यहां पर क्लिक करना है अ फ्रॉम फाइल करना है जस्ट आपको इस तरीके से कंट्रोल ओपन कर देना है तो यहां पर आप लोग देख सकते हो डायरेक्टली आ जाएगा जो जो पार्ट आपको यहां पर रिमूव करना है तो इस.

    तरीके से सब कुछ देख सकते हो जस्ट यहां पर आपको क्लिक करोगे तो क्लोज हो जाएगा इसको ओनली प्रिंट करना चाह तो कर सकते हैं इस य ये ओनली एक पेज को सेव करना चाहते हो तो यहां से भी कर सकते हो इसको सभी को मर्च.

    करना चाहते हो तो यहां से आपको मर्च इजली कर सकते हैं यहां पर आप लोग देख सकते हो जो जो पेज को आपको दोस्तों रोटेट वगैरह करना है तो इस तरीके से रोटेट वगैरह भी कर सकते हैं आप लोग देख सकते हो रोटेट वगैरह.

    जो जो पेज रोटेट हुआ है उसको आपको एडिट कर सकते हो यहां से जस्ट इसको क्लिक करते एक ऑनली पेज को भी सेव वगैरह कर सकते हो कुछ भी दिक्कत वाली बात नहीं है जस्ट आपको इसको सभी को सेव करने के लिए यानी कि.

    पीडीएफ के अंदर बनाने के लिए जस्ट आपको यहां पर सेव के अंदर क्लिक करना है तो यहां पर आपको कौन सा क्वालिटी के अंदर चाहिए वो यूज कर सकते जैसे कि मुझे गुड क्वालिटी यानी कि बेस्ट क्वालिटी चाहिए तो.

    यहां पर मैं डेस्कटॉप जस्ट यहां पर मैं डॉक्यूमेंट तो यहां पर मैं इस तरीके से सेव कर रहा हूं तो इसको सेव कर दूंगा डेस्कटॉप के अंदर आप लोग देख सकते हो सेव हो रहा है यहां पर आप लोग देख सकते हैं इस.

    तरीके से प्रोसेसिंग होगर सेव हो जाएगा तुरंत सेव हो जाएगा कुछ भी दिक्कत वाला बात नहीं है जस्ट यहां पर आप लोग देख सकते हो डेस्कटॉप के अंदर यहां पर मेरे पास आ चुका है दोस्तों देख सकते हो यहां पर आपको.

    डॉक्यूमेंट टू पीडीएफ इस वाले फॉर्मेट के अंदर फाइल के अंदर आ चुका जस्ट इसको डबल क्लिक करूंगा तो आप लोग देख सकते हो पीडीएफ के अंदर इजली सभी पेज इस तरीके से कितना प्यारा तरीके से सभी पेज आ गया है.

    दोस्तों देख सकते हैं इसको प्रिंट वगैरह करना जाते न से प्रिंट वगैरह इजी तरीके से कर सकते हो कुछ भी दिक्कत वाले बात नहीं तो दोस्तों इसी तरीके से आप लोग इजली किसी भी इमेज का डॉक्यूमेंट है तो आप उस इमेज.

    को इजली पीडीएफ के अंदर कन्वर्ट कर सकते हो तो दोस्तों आप लोगों का आज का वीडियो कैसा लगा प्लीज लाइक कीजिए कमेंट कीजिए चैनल आ तो सब्सक्राइब कीजिए मैं मिलता हूं अगले वीडियो पर किसी ने टॉपिक के ऊपर में.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=UnU9FoYo9dc
Previous Post Next Post