Easy & Quick Make Printable Scan Document in MS Word Hindi Tutorial MS Word Tips & Tricks

Easy & Quick Make Printable Scan Document in MS Word Hindi Tutorial MS Word Tips & Tricks प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकॉन फॉर मोर [संगीत] कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एलटेक.

Easy & Quick Make Printable Scan Document in MS Word Hindi Tutorial MS Word Tips & Tricks

Youtube2 7 के अंदर किस तरीके से किसी भी यानी कि नया जैसे बनाकर बिल्कुल प्रिंट किस तरीके से करते हैं वो सब कुछ प्रोसेस आज के इस वीडियो के अंदर मैं आप लोगों को बताने वाला हूं तो दोस्तों वीडियो पर बने.

रहिए अं तक चैनल ब आया तो सब्सक्राइब कर लीजिए बेल आइकॉन दबाना मत भूलिए अभी तक इस वीडियो को लाइक नहीं किया है तो प्लीज लाइक जरूर कर लीजिए तो दोस्तों बढ़ते हैं आज के इस वीडियो की तरफ दोस्तों यहां पर.

देख सकते हैं मेरे पास ये वाला एक डॉक्यूमेंट है दोस्तों देख सकते हो ये एक्चुअली स्कैन किया हुआ एक डॉक्यूमेंट है इस डॉक्यूमेंट को आपको दोस्तों आप इजली प्रिंटेबल बनाने के लिए इसको किस तरीके से.

बना वो सब कुछ प्रोसेस आज के इस वीडियो के अंदर मैं आपको बताने वाला हूं तो सबसे पहले दोस्तों आपको क्या करना है इसको एमएस वर्ड के अंदर इंसर्ट करना है तो उसके लिए दोस्तों आपको यहां पर प्रिंटेबल साइज देना.

है तो यहां पर आपको फ पेज लेआउट के अंदर क्लिक करते हैं आपको दोस्तों यहां पर साइज के अंदर क्लिक करते हुए यहां पर दोस्तों आपको ये फोर साइज सेलेक्ट कर देना है तो ये फर साइज सेलेक्ट करने के बाद अब.

दोस्तों आपको यहां पर अ पिक्सल्स के अंदर इंसर्ट के अंदर क्लिक करते हुए पिक्सल्स के अंदर क्लिक करते हुए यहां पर आपके पास जहां पर डॉक्यूमेंट है वही डॉक्यूमेंट आपको इस तरीके से इंसर्ट करते हुए यहां पर.

यूज कर सकते हो तो दोस्तों देख सकते हो बिल्कुल इसी तरीके से यहां पर इंसर्ट हो चुका है डॉक्यूमेंट अब दोस्तों आपको क्या करना है इसको थोड़ा सा मैनेज करने के लिए जस्ट आपको इस तरीके से थोड़ा सा साइज.

वगैरह इंक्रीज कर देना है तो यहां से आपको टेक्स्ट ड्रॉपिंग के अंदर क्लिक करते इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट कर सकते हो तो करने के बाद दोस्तों आपको इसको लाजमेंट सेंटर इस तरीके से और दोस्तों लाजमेंट मिडल वगैरह.

इस तरीके से करते थोड़ा सा यहां से आपको साइज इंक्रीज कर सकते हो तो आप लोग देख सकते हो मुझे दोस्तों इस तरीके से यहां पर प्रॉपर्ली इस तरीके से साइज इंक्रीज करना है तो साइज इंक्रीज करने के.

बाद दोस्तों देख सकते हो प्रॉपर्ली यहां पर ये फोर साइज के अंदर सेट हो चुका है अब इसको आपको एडिट करने के लिए यानी कि दोस्तों इसको प्रिंटेबल बनाने के लिए इसको आपको क्या करना है राइट क्लिक करते हुए.

आपको दोस्तों फॉर्मेट पिक्सल्स के अंदर क्लिक करना है तो यहां पर क्लिक करने के बाद दोस्तों आपको जाना है दो ऑप्शन के अंदर क्लिक करना है यहां पर आप लोग देख सकते हो ब्राइटनेस और कंट्रास्ट है.

Posts Related:

    दोस्तों आपके डॉक्यूमेंट के हिसाब से आपको

    ब्राइटनेस ब्राइटनेस और कंट्रास्ट का एडजस्ट करना है यानी कि मैनेज करना है तो दोस्तों मेरे इस डॉक्यूमेंट के केस के अंदर मैं यहां पर थोड़ा सा इस तरीके से.

    इंक्रीज करते यहां पर आप लोग देख सकते हो 28 या फिर 25 के आसपास करते हुए देख सकते हो थोड़ा सा यहां पर क्लीन हो रहा है अब दोस्तों आपको यहां पर थोड़ा सा कंट्रास्ट के भी ऊपर में इस तरीके से इंक्रीज करने.

    के बाद दोस्तों देख सकते हो प्रॉपर्ली यहां पर डॉक्यूमेंट कितना प्यारा तरीके से क्लियर हो चुके है यानी कि जो भी बैकग्राउंड के अंदर था वह सब कुछ यहां पर रिमूव हो चुका है तो इसको मैं थोड़ा सा कम.

    करूंगा तो लाइक इसको मैं 10 या फिर 11 के आसपास नाइन के आसपास भी कर सकता हूं दोस्तों देख सकते हो नाइन या फिर एट आप लोग चाहे तो एट कर सकते हैं इसको थोड़ा सा कम कर सकते हो 23 के आसपास कर सकते हो.

    थोड़ा सा आपको यहां पर टेक्स्ट का विजिबिलिटी दिखाने के लिए तो आप लोग देख सकते हैं कितना प्यारा तरीके से यहां पर कंप्लीट काम हो चुका है इसको मैं नाइन कर दूंगा जस्ट यहां पर मैं इसको 24 कर दूंगा.

    जस्ट इसको क्लोज कर दूंगा तो क्लोज करने के बाद दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से सभी डॉक्यूमेंट क्लियर हो चुका जहां-जहां पर आपको क्लियर नहीं हो रहा है जैसे लग रहा है यहां पर आप लोग देख सक.

    इसको आपको मैनेज करने के लिए जस्ट इंसर्ट शेप आपको दोस्तों रेक्टेंगल शेप तो इसको इस तरीके से यहां पर आपको रेक्टेंगल ड्र करते इसको दोस्तों यहां पर वाइट कलर देकर आपको न आउट ऑलरेडी.

    यहां पर वाइट कलर है तो उसके बाद आपको यहां पर एक फ्री फ्रॉम टूल यह वाला दोस्तों देख सकते हो सेव टूल के अंदर मिलता है दोस्तो यह वाला टूल फ्री फ्रॉम टूल या फिर यहां पर भी है फ्री फ्रॉम टूल.

    जस्ट इसको अपनी डॉक्यूमेंट के अंदर जहां जहां पर आपको ठीक नहीं लग रहा है तो इस तरीके से आपको यहां पर मैं करते ह इसको इस तरीके से ड्रॉ करते इसको दोस्तों देख सकते हो.

    जहां जहां पर आपको इसको ठीक नहीं लग रहा

    है तो इसको इस तरीके से प्रॉपर्ली मैनेज करते हुए यहां पर आपको एंडिंग कर देना है जस्ट आपको नो आउटलाइन देना है तो दोस्तों देख सकते हैं वहां पर भी क्लियर यहां पर.

    आपको डॉक्यूमेंट देखने को मिल चुका है दोस्तों देख सकते हैं प्रॉपर्ली कितना प्यारा तरीके से कितना आसान तरीके से माइक्रोसॉफ्ट वर्ड पर आप लोग दोस्तों किसी भी डॉक्यूमेंट का एडिटिंग कर सकते हो यानी.

    कि दोस्तों इसको प्रिंटेबल बना बना सकते हो जो भी आपके whatsapp's वगैरह भी एडिट कर सकते हो कुछ भी दिक्कत वाली बात नहीं दोस्तों तो इसी तरीके से आप लोग.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=uhLAcEyaios
Previous Post Next Post