How to Attach Signature on Your Document in Adobe Photoshop Hindi Tutorial Photoshop Tips & Trick - ID Card Make

How to Attach Signature on Your Document in Adobe Photoshop Hindi Tutorial Photoshop Tips & Trick - ID Card Make प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकॉन फॉर मोर [संगीत] कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नई वीडियो पर.

How to Attach Signature on Your Document in Adobe Photoshop Hindi Tutorial Photoshop Tips & Trick

दोस्तों आज के इस वीडियो के अंदर मैं आप लोगों को सिखाऊंगा अटैच करते हैं सब कुछ प्रोसेस आज के इस ट्यूटोरियल्स के अंदर मैं आप लोगों को स्टेप बाय स्टेप बताने वाला हूं तो.

दोस्तों वीडियो पर बने रहिए अं तक चैनल पर ली आया तो सब्सक्राइब कर लीजिए बेल आइकन दबाना मत भूलिए अभी तक इस वीडियो को लाइक नहीं किया है तो प्लीज लाइक जरूर कर लीजिए दोस्तों बढ़ते हैं आज के इस वीडियो की तरफ.

दोस्तों यहां पर देख सकते हैं ये वाला सिग्नेचर का इमेजेस मैंने मोबाइल से क्लिक करके रखा हूं दोस्तों इसी तरीके का एक सिग्नेचर आप भी कर लीजिए और उसके बाद इस सिग्नेचर को किस तरीके से यहां पर अटैच.

करते हैं वो प्रोसेस मैं आज के इस ट्यूटोरियल्स के अंदर बताने वाला हूं सबसे पहले आप अपने ओपन कर लीजिए यहां पर देख सकते हो मैंने यहां पर.

यह वाला लेयर आप लोग देख सकते हो यह वाला लेयर को आपको डबल क्लिक करते हुए अनलॉक करना है अनलॉक करने के लिए सिंपली यहां पर आपको ओके कर देना है ओके करने के बाद ये अनलॉक हो चुका है अब आपको दोस्तों क्या.

करना है सिंपली आप अपने कीबोर्ड को कंट्रोल एल या फिर आप अपने इमेज पर जाकर एडजस्टमेंट के ऊपर क्लिक करते हुए लेवल्स के अंदर क्लिक करना है यहां पर लेवल्स के अंदर क्लिक करने के बाद अब आपको दोस्तों.

यह वाला माइनस वाला आई ड्रॉपर आपको दिख रहा हो दोस्तों इस वाले के अंदर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद जस्ट आपको एक बार यहां पर बैकग्राउंड के बारे में क्लिक कर कर देना है बैकग्राउंड के.

ऊपर में क्लिक करने के बाद कुछ इस तरीके से आपको यहां पर अ अपन अब अपका अपना सिग्नेचर का वाइट बैकग्राउंड वकर आपको देखने को मिलेगा जस्ट आपको ओके कर देना है ओके करने के बाद फिर से आपको कंट्रोल एल.

बटन प्रेस करते हुए थोड़ा सा इसको डार्क बना लेना है यानी कि इस तरीके से डार्क बना लेना है थोड़ा सा डार्क बनाने के बाद जस्ट आपको इसको इस तरीके से ड्रैग करते हुए ड्रग बना डार्क बनाने है डार्क बनाने.

के बाद ओके करना है ओके करने के बाद अब आपको दोस्तों इस सिग्नेचर को रिमूव करना है बैकग्राउंड रिमूव करना है बैकग्राउंड रिमूव करने जस्ट आपको यहां पर मैजिक बैकग्राउंड इरेजर टूल यूज़ करना है.

दोस्तों देख सकते हो बैकग्राउंड इरेजर टूल यहां पर आपको क्लिक करना है या फिर मैजिक इरेजर टूल से भी आप लोग काम कर सकते हो सिंपली यहां पर मैं बैकग्राउंड इरेजर टूल का यूज करूंगा जस्ट यहां पर इस तरीके से.

Posts Related:

    आपको क्या करना है सेलेक्ट करते हुए इस - ID Card Make

    तरीके से रिमूव करना है या फिर आप चाहे तो मैजिक इरेजर टूल से भी आप लोग के यहां पर इस तरीके से बैकग्राउंड इरेज कर सकते हो जहां-जहां पर आपको बैकग्राउंड इरेज करना.

    है इस तरीके से इरेज इ करना है तो दोस्तों देख सकते हैं यहां पर कंपलीटली बैकग्राउंड इरेज हो चुका है जस्ट वन क्लिक के अंदर इसी तरीके से आपको भी बैकग्राउंड वगैरह इरेज कर देना है जहां-जहां पर आपको ठीक.

    नहीं लग रहा है वहां पर आपको डबल क्लिक करते हुए इरेज करना है इरेज करने के बाद थोड़ा सा आप लोग देख सकते हैं इसको इजली ड्रैगन ड्रॉप हो चुका है सिंपली इसको इस तरीके से ड्रैग करते हुए यहां पर आपको.

    डॉक्यूमेंट के अंदर अप्लाई कर देना है डॉक्यूमेंट के अंदर अप्लाई करने के बाद कंट्रोल t या फिर आपको एडिट के अंदर जाकर अ फ्री ट्रांसफॉर्म के अंदर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद इस तरीके से.

    आपको इजली साइज वगैरह शिफ्ट होल्ड करते बड़ा और छोटा करते हु इसको आपको यहां पर अप्लाई कर देना है दोस्तों देख सकते हैं इसी तरीके से आपको अप्लाई करना है अप्लाई करने के बाद दोस्तों इसको थोड़ा सा आपको.

    डार्क वगैरह बनाने के लिए जस्ट फिर से कंट्रोल एल बटन यूज करना है यहां से इस तरीके से आपको डार्क बनाने के लिए इस तरीके से अप्लाई कर देना है ताकि इजली डार्क यहां पर इमेज हो चुका है तो दोस्तों.

    देख सकते हैं यहां पर इजी तरीके से इमेज डार्क हो चुका है यहां पर आप लोग देख सकते हो थोड़ा सा यहां पर इस तरीके से आया है इसको आपको रिमूव करने के लिए जस्ट आपको यहां पर पर क्या करना है यह वाला लेयर.

    मार्क्सस के अंदर क्लिक करना है ध्यान से देखिए दोस्तों यह वाला लेयर मार्क्सस के अंदर क्लिक करना है लियर मार्क्सस के अंदर क्लिक करने के बाद जस्ट आपको वाइट बैकग्राउंड या फिर ब्लैक बैकग्राउंड रखते.

    हुए यहां पर आपको ब्लैक बैकग्राउंड रखते हुए ब्रश टूल आपको यूज करना है दोस्तों ब्रश टूल्स केपर में जाकर इसको ब्रश का साइज राइट क्लिक करते हुए थोड़ा सा डायमीटर आपको बड़ा कर देना है बड़ा करने.

    के बाद दोस्तों इस तरीके से आप लोग इजली

    जो जो अननेसेसरी पार्ट है इस तरीके से आप लोग इजी तरीके से यहां पर रिमूव कर सकते हो तो दोस्तों देख लीजिए कितना प्यारा तरीके से मैं यहां पर रिमूव कर रहा हूं.

    थोड़ा सा ब्रश का साइज वगैरह छोटा करते हुए जहां पर आपको ठीक नहीं लग रहा है वहां पर इस तरीके से इजी तरीके से आप लोग रिमूव वगैरह कर सकते हैं जो भी बैकग्राउंड के अंदर आया है इस तरीके से साइज छोटा करते.

    हैं ब्रश का साइज छोटा करते हुए यहां पर आपको बैकग्राउंड डेज इजी तरीके से कर सकते हैं तो दोस्तों देख लीजिए कंप्लीट मैंने यहां पर एक सिग्नेचर इमेज का डॉक्यूमेंट के अंदर.

    इजी तरीके से अप्लाई कर सकते हो तो दोस्तों आप लोगों का आज का वीडियो कैसा लगा प्लीज लाइक कीजिए कमेंट कीजिए चैनल पहली बार आए तो सब्सक्राइब कीजिए मैं मिलता हूं अगले वीडियो पर किसी नए टॉपिक.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=530p4tGcfDc
Previous Post Next Post