Step by Step Wedding Banner Design Tutorial in Ms Word Ms Word Design Tutorial Ms Word - ID Card Make

Step by Step Wedding Banner Design Tutorial in Ms Word Ms Word Design Tutorial Ms Word - ID Card Make प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकन फॉर मोर कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नई वीडियो पर दोस्तों आज के इस वीडियो के अंदर मैं आप लोगों को सिखाऊंगा.

Step by Step Wedding Banner Design Tutorial in Ms Word Ms Word Design Tutorial Ms Word

19 है अगर आपके पास जो भी वर्जन का बहुत ही जरूरी है तो उसके लिए दोस्तों आपको जाना है लेआउट टैब के अंदर ध्यान से देखिए लेआउट टैब के अंदर क्लिक करने के बाद आपको दोस्तों सिंपली साइज के अंदर.

क्लिक करना है साइज के अंदर क्लिक करने के बाद आप लोग सेलेक्ट कर लीजिए a3 पेपर का साइज दोस्तों देख सकते हैं ये थोड़ा सा ज्यादा बड़ा वाला पेपर है दोस्तों 16 इंचे बा 11 इंचे यानी कि अ इक्वल 17 इंचे और.

एगजैक्टली 12 इंचे के आसपास ये साइज है तो इसका अकॉर्डिंग आप लोग यहां पर डिजाइन कर सकते हो जस्ट यहां पर आपको a3 के अंदर क्लिक करना है a3 के अंदर क्लिक करने के बाद आप लोग देख सकते हो यहां पर ये.

प्रोटेक्टिव मोड के अंदर आया है दोस्तों इसको आपको क्या करना है ओरिएंटेशन के अंदर क्लिक करते हुए लान स्केप मोड के अंदर आपको क्लिक करना पड़ेगा तो दोस्तों यहां पर आप लोग क्लिक करने के बाद दोस्तों देख.

सकते हो यहां पर बड़ा वाला साइज आ चुका है यानी कि 16 इंचे का साइज आ चुका है दोस्तो अब आपको क्या करना है इसको थोड़ा सा डिक्रीज करते ज़ूम आउट करते हुए यहां पर आप लोग देख सकते हो अब आपको दोस्तों यहां.

पर इजली डिजाइंस कर सकते हो सबसे पहले आपको दोस्तों यहां पर इंसर्ट टैब के अंदर क्लिक करना है इंसर्ट टैब के अंदर क्लिक करने के बाद दोस्तों ढेर सारे यहां पर आपको टूल्स देखने को मिलेगा अगर आपको.

दोस्तों यहां पर पेज कलर देना है तो आपको डिजाइन स्टैप के अंदर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद दोस्तों आपको सिंपली आप लोग देख सकते हो पेज कलर का ऑप्शन है दोस्तों यहां से आप लोग जो भी कलर अप्लाई.

कर सकते हो आप चाहे तो मोर कलर ऑप्शन का भी यूज कर सकते हो जस्ट मैं यहां पर एक बार ये वाला कलर सेलेक्ट करने का ट्राई करू इसको भी आपको थोड़ा सा डार्क वगैरह कलर चाहिए तो यहां पर आपको मोर कलर ऑप्शन.

केप में जाकर थोड़ा सा डार्क वगैरह इस टाइप का आपको कलर देना है तो यहां से आप लोग इजली इस टाइप वगैरह का कलर वगैरह आप लोग दे सकते हो तो दोस्तों मैं यह वाला इस टाइम यह वाला कलर दूंगा तो यहां पर मैं.

फिर से मोर कलर ऑप्शन के ऊर में जाकर थोड़ा सा लाइट रेट आपको यहां पर कलर देना चाहूंगा जस्ट ये वाला तो आप लोग देख सकते हैं इस तरीके का यहां पर कॉलर दिया हूं जस्ट अब मैं यहां पर इंसर्ट टैब के अंदर.

क्लिक करते हुए पिक्सल्स वाले टैब के अंदर क्लिक करते हुए यहां पर मैं सबसे पहले बॉर्डर यूज़ करना चाहूंगा दोस्तों मैंने यहां पर ढेरे सारे बॉर्डर्स google's के ऊपर मैं क्लिक करते हुए यहां.

    पर आपको इस तरीके से बॉर्डर आपको यहां पर - ID Card Make

    एगजैक्टली इसी तरीके से बड़ा करते हुए यहां पर आपको बॉर्डर अप्लाई कर देना है थोड़ा सा साइज बड़ा करते हुए यहां से आप लोग इस तरीके से एगजैक्टली बॉर्डर ऊपर की.

    तरफ यहां पर अप्लाई कर देना है ताकि कुछ इस तरीके से आपको डिजाइंस दिख जाए तो दिखने के बाद दोस्तों अब आपको यहां पर क्या करना है आपको टाइप करना है सुबह विवाह जस्ट आपको यहां पर इंसर्ट टैब के.

    अंदर क्लिक करते हुए जस्ट आपको डट वाले ऑप्शन के ऊपर में क्लिक करते हुए यहां पर आपको क्लिक करना है वट स्टाइल वन जस्ट आपको यहां पर क्लिक करते हुए आपको यहां पर टाइप करना है शब विवाह तो उसके लिए.

    दोस्तों आपको यहां पर होम के अंदर क्लिक करते आपको फॉन्ट चेंज कर देना है तो दोस्तों यहां पर मैं एक हिंदी फॉन्ट सेलेक्ट कर रहा हूं गणेश गणेश फंट यहां पर मैं सेलेक्ट कर रहा हूं तो दोस्तों देख.

    सकते हो यहां पर मैंने गणेश फंट सेलेक्ट किया है अब आपको दोस्तों यहां पर जो भी इक्विपमेंट वगैरह लगा है इसको शैडोज में सबसे पहले रिमूव करूंगा तो उसके बाद दोस्तों यहां पर मैं टाइप करूंगा सुब.

    विवाह जस्ट यहां पर इस तरीके से टाइप कर हूं दोस्तों देख सकते हो आप लोग इजली तो दोस्तों देख लीजिए यहां पर मैंने सुबह विवाह टाइप किया इसको जस्ट आप आपको क्या करना है होम के अंदर क्लिक करते यहां से.

    आपको साइज बड़ा कर देना है दोस्तों देख सकते हैं मैंने यहां पर साइज इस तरीके से बड़ा किया बड़ा करने के बाद आप शायद इसको बोल्ट वगैरह भी कर सकते हो और दोस्तों यहां पर आपको थोड़ा सा कॉलर फील करना.

    चाहते हो तो यहां से आपको येलो कलर इस टाइप के येलो कलर आप लोग फील कर सकते हैं या फिर आपको थोड़ा सा लाइट ये लाइट येलो है थोड़ा सा दोस्तों यहां पर मैं डार्क येलो फील करना चाहूंगा थोड़ा ही जस्ट कुछ.

    इस तरीके का लो ओके कर दूंगा इस तरीके से थोड़ा सा फंट यहां पर मैं बड़ा करते इसको यहां पर अप्लाई करना चाहूंगा तो यहां पर अप्लाई करने के बाद इसको जस्ट फॉम वम फॉर्मेट लाजमेंट सेंटर करते यहां पर मैनेज.

    कर दूंगा और दोस्तों यहां पर कुछ इमेजेस

    अप्लाई कर दूंगा जस्ट इंसर्ट पिक्चर्स तो यहां पर आप लोग देख सकते हो मेरे पास कुछ इमेजेस है दोस्तों तो ये वाला इमेजेस यहां पर मैं इंसर्ट कर दूंगा इसको मैं दोस्तों.

    रेप टेक्स इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट करते हुए यहां पर इस तरीके से साइज छोटा करते हुए यहां पर अप्लाई कर दूंगा और इसको अप्लाई करने के बाद दोस्तों इसी को कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते यहां पर अप्लाई कर दूंगा.

    यहां पर अप्लाई करने के बाद दोस्तों तो इसको क्या करूंगा सिंपली रोटेट वाले ऑप्शन के र में जाकर फ्लिप हॉरिजॉन्टल कर दूंगा और यहां पर इसको थोड़ा सा इधर करते हुए मैनेज कर दूंगा तो आप लोग देख सकते हो.

    थोड़ा सा इस तरीके से यहां पर मैंने अप्लाई किया अप्लाई करने के बाद आप लोग देख सकते हो कितना प्यारा डिजाइंस यहां पर आ चुका है अब आपको दोस्तों क्या करना है यहां पर एक केले का पेड़ आपको यहां पर.

    लगाना पड़ेगा तो यहां पर मैं बनाना ट्री यूज़ करना चाहूंगा तो पिक्सस वाले टैब के अंदर क्लिक करते यहां पर मेरे पास बनाना ट्र ट्री होना चाहिए दोस्तों यह वाला इंसर्ट कर दूंगा तो यहां पर मैं रैप.

    टेक्स्ट इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट करते हुए इसको दोस्तों यहां से थोड़ा सा इस तरीके से बड़ा करते हुए यहां पर इसको अप्लाई करना चाहूंगा दोस्तों देख सकते हो थोड़ा सा और बड़ा करते हुए यहां पर एगजैक्टली.

    इसी तरीके से अप्लाई कर दूंगा इसको शिफ्ट कंट्रोल होल्ड करते हुए कॉपी करते हुए दोस्तों यहां पर फॉर्मेट रोटेट जस्ट इसको भी फ्लिप हॉरिजॉन्टल कर दूंगा और दोस्तों यहां पर इस तरीके से एगजैक्टली इसी तरीके.

    से यहां पर सेट कर दूंगा कितना प्यारा डिजाइंस आपको नजर में आ चुका है दोस्तों देख सकते हो अब आप चाहे तो इसको थोड़ा सा फॉन्ट साइज और बड़ा करना चाहते हो तो भी बड़ा कर सकते हैं कितना प्यारा लुक लग रहा.

    है अब आपको दोस्तों इसको सेलेक्ट करते हुए यहां पर दोस्तों आपको टेक्स्ट का शैडो इफेक्ट है जस्ट आपको इस तरीके का एक शैडो दे देना है ताकि और भी ज्यादा आपका यहां पर सुंदर सा प्यारा सा लुक लगे आप चाहे तो.

    यहां पर श्री गणेश आइ नाम फी टाइप कर सकते हो कुछ भी दिक्कत वाली बात नहीं जस्ट इंशर्ट व्हाट स्ल वन जस्ट होम नॉ स्पेसिंग अब आपको दोस्तों यहां पर क्लिक करते हुए इस वाले टेक्स्ट को इधर रखते हुए थोड़ा सा.

    आपको फंट इंक्रीज करते हुए यहां पर आप लोग टाइप कर सकते श्री गणेशाय नम जस्ट आपको कुछ हिंदी फॉन्ट आपको सेलेक्ट करते हुए यहां पर आपको टाइप कर देना है श्री गणेशाय नम तो दोस्तों देख सकते हैं यहां पर मैंने.

    गणेशा नम भी इस तरीके से टाइप किया जस्ट इसको भी यहां पर येलो कलर देकर इसको यहां पर फॉर्मेट लाजमेंट जस्ट सेंटर लाजमेंट कर दूंगा आप लोग देख सकते हो यहां पर क्लिक करने के बाद इस तरीके से यह भी हो चुका है.

    अब आपको दोस्तों यहां पर गणेश का इमेज रखना है यहां पर आपका बर बदु का इमेजेस रखना है जस्ट क्या करना है इंसर्ट सिंपली पिक्सल्स जस्ट आपको सबसे पहले शेप्स और दोस्तों यहां पर एक वेल शेप्स आपको इस.

    तरीके से ओवेल शेप्स आपको यहां पर ड्रॉ कर देना है एगजैक्टली इसी तरीके से आपको ड्रॉ करना है दोस्तों ध्यान से देखिए मैं इसी तरीके से यहां पर ड्रा कर रहा हूं इसको भी आपको यहां पर क्लिक करते कंट्रोल r शिफ्ट.

    ल करते यहां पर कॉपी करना है सबसे पहले इसको आपको थोड़ा सा मैनेज करना पड़ेगा फॉर्मेट आउटलाइन आपको थोड़ा सा वेट बड़ा करते हु इस तरीके से आउटलाइन देना है जस्ट आपको आउटलाइन कलर वाइट देना है और सिंपली.

    आपको क्या करना है आउटलाइन केप में यानी कि इसके ऊपर में आपको शैडोज थोड़ा सा आपको मैनेज करने के लिए शैडो देना है शैडोज के ऊपर में जाकर आपको यहां पर शैडो ऑप्शन आपको नीचे की तरफ देखने को मिलेगा जस्ट.

    यहां पर क्लिक करते हुए थोड़ा सा आपको शैडोज का साइज इंक्रीज कर देना है और थोड़ा सा आपको दोस्तों ट्रांसपेरेंसी बड़ा कर देना है ताकि इजली आपको समझ में आ जाए ब्लर आपको थोड़ा सा इंक्रीज कर देना है.

    कुछ इस तरीके से आप लोग देख सकते हो कितना प्यारा डिजाइंस यहां पर क्रिएट हो चुका है इसको थोड़ा सा नीचे करते हुए यहां पर आपको स्वागतम वगैरह टाइप करना चाहिए तो उसके लिए इसको कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते हुए.

    यहां पर यूज कर दूंगा तो स्वागतम यहां पर इजली टाइप कर सकते हो दोस्तों आप लोग और यहां पर कुछ इमेजेस आप लोग अप्लाई कर सकते हो तो दोस्तों इतना तक यहां पर कंप्लीट काम हो चुका है अब आपको दोस्तों यहां पर.

    एक गणेश का इमेजेस अप्लाई करना है जस्ट इंसर्ट पिक्सल्स तो सिंपल दोस्तों यहां पर मैं क्या करूंगा गणेश का इमेजेस अप्लाई करना चाहूंगा तो दोस्तों देख सकते हो मेरे पास र सारा गणेश का इमेजेस तो फिलहाल के.

    लिए दोस्तों ये वाला इमेजेस यूज करना चाहूंगा इंसर्ट फट और ैप टेक्स्ट और इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट करूंगा तो इसको दोस्तों यहां पर थोड़ा सा साइज छोटा करते हुए इस तरीके से अप्लाई कर दूंगा जस्ट इसको.

    लाजमेंट सेंटर वगैरह आप लोग करते हुए यहां पर एगजैक्टली सेट कर सकते हैं इसको थोड़ा सा ऊपर करते हैं थोड़ा सा डिजाइन के ब में चेंजेज कर सकते इसको दोस्तों फॉर्मेट अब आपको क्या करना है दोस्तों स आपको फिक्सर.

    इफेक्ट के ऊपर में क्लिक करते हुए थोड़ा सा शैडोज या फिर आपको ग्लो वगैरह भी देना चाहते हो तो इस तरीके से ग्लो वगैरह देकर यूज कर सकते हो मुझे यहां पर शैडोज पसंद है दोस्तों यहां पर मैं शैडोज ऑप्शन के.

    ऊपर में जाकर यहां पर मैं चारों तरफ का शैडो यूज कर दूंगा यह वाला मैं दोस्तों यहां पर शैडोज कलर वाइट कलर कर दूंगा इसको दोस्तों साइज थोड़ा सा इंक्रीज करते हुए यहां पर रखूंगा जितना ज्यादा हो सके आपको.

    साइज इंक्रीज करना है मे बी 115 के आसपास रखूंगा और इसको दोस्तों ब्लड थोड़ा सा इंक्रीज करते यहां पर रखूंगा तो आप लोग देख सकते हो थोड़ा सा इफेक्ट आपको यहां पर देखने को मिलेगा जस्ट वाइट कलर है और उसके.

    बाद इसको साइज थोड़ा सा और बड़ा करूंगा और थोड़ा सा ट्रांसपेरेंसी कम करूंगा थोड़ा सा लिटिल बिट डाउन करूंगा तो कुछ इस तरीके से आपको देखने को मिलेगा आप लोग देख सकते हो कितना प्यारा डिजाइंस यहां पर क्रिएट.

    होकर आ चुके है थोड़ा सा साइज आपको यहां पर इंक्रीज या फिर डिक्रीज करते हुए यहां पर मैनेज करना है तो दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा लुक यहां पर डिजाइंस केपर में आ चुका है अब आपको दोस्तों टाइप करना.

    है यहां पर स्वागतम जस्ट इसी को कंट्रोल r शिफ्ट होल्ड करते हुए कॉपी करते हुए यहां पर आपको टाइप करना है स्वागतम तो दोस्तों देख सकते हो स्वागतम मैंने टाइप किया है इसको ऑन बोल्ड करूंगा ताकि यहां पर थोड़ा.

    सा साइज में छोटा करते हुए इसको अप्लाई करना चाह रहा हूं तो आप लोग देख सकते हो यहां पर मैनेज कर रहा हूं तो इसको साइज थोड़ा सा और छोटा करते हुए यहां पर अप्लाई कर दूंगा तो दोस्तों यहां पर मैं दो.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=FZGT_auCzpo
Previous Post Next Post