Doctor Letter Pad Design in Microsoft Word Doctor Prescription Design in Ms Word Hindi Tutorial - ID Card Make

Doctor Letter Pad Design in Microsoft Word Doctor Prescription Design in Ms Word Hindi Tutorial - ID Card Make प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकॉन फॉर मोर कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नई वीडियो पर दोस्तों आज के इस वीडियो के अंदर मैं आप लोगों को सिखाऊंगा.

Doctor Letter Pad Design in Microsoft Word Doctor Prescription Design in Ms Word Hindi Tutorial

लाइक नहीं किया है तो प्लीज लाइक जरूर कर लीजिए दोस्तों बढ़ते हैं आज के इस वीडियो की तरफ दोस्तों यहां पर देख सकते हैं मेरे पास microsoft.in आप चाहे तो नैरो कर सकते हो.

यहां पर आपको क्लिक करना है उसके बाद दोस्तों आपको जाना है साइज के अंदर सिंपली आपको साइज सेलेक्ट करना है a4 साइज ध्यान से देखिए दोस्तों a4 साइज के अंदर आपको क्लिक करना है यहां पर क्लिक करते हुए इस.

तरीके से पेज रेडी होकर आ चुका है दोस्तों अब आपको दोस्तों इसके अंदर डिजाइन करना है सबसे पहले दोस्तों आपको क्या करना है इंसर्ट टैब के अंदर क्लिक करते हुए यहां पर आपको एक सेव क्रिएट करना है सेव आपको.

यहां पर किस तरीके का यूज़ करना मैं आपको बता रहा हूं दोस्तों ये वाला अ टॉप साइड वाला राउंडेड रेक्टेंगल शेप सेलेक्ट करना है दोस्तों यानी कि टॉप कॉर्नर वाले राउंडेड रेक्टेंगल शप सेलेट करना है इसको.

क्लिक करते हुए इस तरीके से आपको ड्रॉ करना है ड्रॉ करने के बाद ये वाला पॉइंट का आपको इस तरीके से बड़ा कर देना है बड़ा करने के बाद दोस्तों इसको सिंपली आउटलाइन नो आउटलाइन करना है उसके बाद दोस्तों यहां.

पर आपको कुछ इस टाइप का ग्रीन टाइप का एक यहां पर इस टाइप का ग्रीनि इस टाइप का या फिर ये वाला ग्रीन आप चाहे तो ये वाला ग्रीन भी सेट कर सकते हैं इसी को आपको दोस्तों थोड़ा सा लाइट या फिर थोड़ा सा.

डार्क ग्रीनि इस तरीके का ग्रीन कलर का आपको यहां पर एक शेप आपको यहां पर ड्रॉ कर देना है ताकि आपको इजली यहां पर कुछ डिजाइंस जैसा कुछ दिखाने के लिए जस्ट आपको इसको सेलेक्ट करते हुए यहां से इस तरीके.

से रोटेट करते हुए आप लोग देख सकते हो रोटेट करने के बाद दोस्तों इसको आप चाहे तो थोड़ा सा शिफ्ट होल्ड करते हुए बड़ा करते हुए इसको दोस्तों यहां पर इस तरीके से प्लेसमेंट करना है प्लेसमेंट करने के.

बाद दोस्तों इसी शेप्स को कंट्रोलर शिफ्ट होल्ड करते कॉपी करते हुए इसको दोस्तों यहां पर थोड़ा सा लाइट ग्रीन इस तरीके का यूज करना है करने के बाद दोस्तों इसको सेंड बैकवर्ड करते हुए इसको दोस्तों यहां.

पर इस तरीके से प्लेसमेंट कर देना है प्लेसमेंट करने के बाद दोस्तों देख लीजिए कितना प्यारा तरीके से इतना तक काम इजली हो चुका है अब आप चाहे तो इसको थोड़ा सा बढ़ाना चाहते हो तो बढ़ा सकते हो इसको इस.

शेप्स को थोड़ा सा ऊपर नीचे करते आप को दोस्तों यहां पर मैनेज करना है मैनेज करने के बाद दोस्तों इसी शेप्स को आपको फिर से नीचे की तरफ ड्रॉ करना है इसी को कंट्रोल होल्ड करते हुए यहां से दोस्तों इस तरीके.

Posts Related:

    से रोटेट करते हुए इसको दोस्तों थोड़ा सा - ID Card Make

    यहां से बड़ा कर देना है शिफ्ट होल्ड करते बड़ा करने के बाद दोस्तों इसको यहां पर इस तरीके से प्रॉपर्ली राउंड करते हुए यहां पर आप चाहे तो ये वाला शेप्स नहीं लेकर.

    आपको दोस्तों इस टाइप का शेप्स भी लेना चाहते हैं तो ले सकते हैं ये वाला टॉप राउंडेड वाला इस तरीके का प्रॉपर्ली राउंड करते हुए इसको दोस्तों यहां से इस तरीके से शिफ्ट होल्ड करते हुए बड़ा करते हुए.

    इसको आउटलाइन नो आउटलाइन जस्ट यहां पर आपको ये वाला कलर देकर इसको दोस्तों यहां से इस तरीके से यूज़ करते हुए आप लोग मैनेज कर सकते हो तो दोस्तों देख लीजिए कितना प्यारा तरीके से मैनेज हो चुका है.

    अब आपको दोस्तों इसको कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते हुए कॉपी करते हुए इसी को यहां पर ये वाला कॉलर आपको देना है जस्ट सेंड बैकवर्ड करते हुए इसको दोस्तों यहां से इस तरीके से यूज़ कर देना ताकि डिजाइंस में.

    कुछ अच्छा सा एक प्यारा सा लुक आपको दिखाने के लिए उसके बाद दोस्तों अब आपको जहां पर यहां पर लोगो वगैरह यूज़ करना चाहते हो लोगो वगैरह यूज़ कर सकते हो यहां पर आपका डॉक्टर का नेम वगैरह.

    टाइप कर सकते हो उसके लिए दोस्तों इंसर्ट अ पिक्चर्स तो दोस्तों मेरे पास कुछ एक लोगो है जस्ट डेस्कटॉप के ऊपर में मेरे पास लोगो है मैं वही इंसर्ट करने जा रहा हूं ये वाला जस्ट इसको इंसर्ट करूंगा वप.

    टेक्स्ट इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट करते हुए यहां पर इसको प्लेसमेंट कर दूंगा थोड़ा सा साइज वगैरह छोटा करते हुए यहां पर अप्लाई कर दूंगा और दोस्तों यहां पर डॉक्टर का नेम टाइप करूंगा जस्ट इंसर्ट व स्टाइल वन.

    सिंपली यहां पर आकर फॉर्म होम इसको सिंपली यहां पर नोइज स्पेसिंग कर दूंगा नोइज स्पेसिंग करने के बाद दोस्तों आपको जो भी फंट वगैरह पसंद है वो फंट वगैरह आपको सेलेक्ट करते हुए इस तरीके का आपको यूज़.

    कर सकते हैं जैसे कि यहां पर मैं एक यूनिक सा फंट यूज़ करने का ट्राई कर रहा हूं जस्ट इसको साइड ऑल करते हुए यहां पर टाइप करूंगा डॉक्टर तो कुछ इस तरीके से यहां पर दोस्तों डॉक्टर का नेम मैंने टाइप किया.

    इसको थोड़ा सा बड़ा करते हुए यहां पर

    अप्लाई कर दूंगा ब्लैक कलर के ऊपर मैं काम करूंगा ताकि यहां पर ब्लैक कलर का लोगो है उसी के अकॉर्डिंग यहां पर यूज़ कर रहा हूं और इसी को कंट्रोलर शिफ्ट होल्ड करते हुए.

    आपको जो भी यहां पर प्रिस्क्रिप्शन है यानी कि डॉक्टर कौन से डिपार्ट के अंदर है वो आप यहां पर यूज कर सकते हो जैसे कि फैमिली डॉक्टर जैसे कि यहां पर आपको जो भी टाइप करना है वो आप यहां पर टाइप कर सकते.

    हो जैसे कि मैं यहां पर टाइप कर रहा हूं तो इस तरीके से मैंने यहां पर टाइप किया जस्ट इसको साइडल करते थोड़ा सा पतला सा फंट यहां पर यूज करना चाहूंगा लाइक दिस वन दिस वन जो भी आपको फंट पसंद है इस तरीके.

    से यूज करते थोड़ा सा फंट साइज छोटा करते हुए इसको दोस्तों यहां पर आपको इस तरीके से अप्लाई कर देना है अप्लाई करने के बाद दोस्तों आपको जो भी टैग लाइन वगैरह है वो टैग लाइन वगैरह के लिए जस्ट इसको कंट्रोलर.

    शिफ्ट होल्ड करते हुए यहां पर टाइप करना है तो कुछ इस तरीके से मैंने यहां पर योर टैग लाइन यहां पर टाइप किया जस्ट इस तर तरीके से यहां पर यूज़ कर लेना हूं मैं भी थोड़ा सा फंट बड़ा कर दूंगा लाइक दिस इस.

    तरीके से दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से इतना तक मैंने कंप्लीट यहां पर काम कर चुका हूं अब दोस्तों यहां पर क्या करूंगा सिंपल दोस्तों यहां पर डिटेल्स टाइप करने का जगह बना रहा हूं तो.

    उसके लिए दोस्तों यहां पर ये टैग लाइन को थोड़ा सा बोल्ड कर दूंगा यानी कि थोड़ा सा और फंट यूज़ करूंगा कैलिबरी ही फंट यूज कर दूंगा इस टाइप का लाइट से जगह कुछ इस तरीके के उसके बाद दोस्तों इंसर्ट के ऊपर.

    में क्लिक करते हुए सेप्स जस्ट यहां पर टेक्स्ट बॉक्स सेलेक्ट करते हुए इस तरीके से टेक्स्ट बॉक्स यहां पर ड्रॉ कर लेता हूं और दोस्तों यहां पर फॉन्ट आप चाहे तो जो भी फॉन्ट दे सकते हो मैं यहां पर.

    कैलिबरी ही यूज़ करूंगा मे भी 14 के फॉन्ट या फिर 16 के फंट यूज़ करूंगा अब मैं दोस्तों यहां पर टाइप करूंगा पैसेंट नेम तो कुछ इस तरीके से मैंने पैसेंट नेम टाइप किया है सेमी कलम या फिर आपको स्पेस देकर.

    अंडरस्कोर इस तरीके से टाइप करना है यहां पर पेशेंट का नेम जस्ट आपको टैप बटन प्रेस करना है थोड़ा सा इस तरीके से और दोस्तों आपको यहां पर टाइप करना है इंश्योरेंस सिंपली इस तरीके से आपको यहां पर.

    अंडरस्कोर टाइप करते हुए यहां पर जगह बना लेना है तो इस तरीके से करने के बाद एंटर करना है एंटर करने के बाद आपको यहां पर टाइप करना है फिर से एड्रेस जस्ट आपको स्पेस फिर से यहां पर.

    अंडरस्कोर इतना तक आपको इस तरीके से टैप करना है जस्ट इस तरीके से और टैप बटन प्रेस करते हुए यहां पर आपको टाइप करना है डायग्न जो भी आपको यहां पर टाइप करना है वो टाइप कर सकते हो डायग्नोसिस इस तरीके.

    से टाइप करते हुए इसको अंडरस्कोर देकर फिर से यहां पर इतना कर दूंगा एंटर करूंगा एंटर करने के बाद दोस्तों यहां पर आपको डेट टाइप करना है उसके बाद डेट आप इस तरीके से इतना तक ही टाइप करना है फिर से.

    टैप बटन प्रेस करते हुए आपको जो भी यहां पर और टाइप करना है इस तरीके से आपको खाली ही छोड़ भी सकते हो तो कुछ इस तरीके से आप लोग देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से इतना तक मैंने कंप्लीट काम कर चुका हूं.

    जस्ट इसको फॉर्मेट सेफ आउटलाइन नो आउटलाइन सेव फील कॉलर नो फी करते हुए इस तरीके से यूज़ कर दूंगा तो दोस्तों देख सकते हो इतना कंपलीटली प्यारा तरीके से काम हो चुका अब आपको दोस्तों यहां पर एक डॉक्टर.

    का पैड का आपको यानी कि ये वाला लोगो को वाटर मार्क क्रिएट करना है उसके लिए इंसर्ट जस्ट आपको को क्या करना है शेप्स और दोस्तों यहां पर एक रेक्टेंगल शेप्स सेड करना है कुछ इस तरीके का जस्ट आपको.

    यहां पर इस तरीके से ड्रा करना है इसको ड्रॉ करने के बाद आपको दोस्तों अटैचमेंट सेंटर मिडल करते हुए यहां पर आपको सेट करना है राइट क्लिक करते हुए फॉर्मेट सेव के ऊपर में आपको क्लिक करना है फी के ऊपर.

    में जाना है फील के ऊपर में जाने के बाद दोस्तों आपको यहां पर क्या करना है पिक्चर्स और टेक्सचर फील के ऊपर में क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद आपको यहां पर फाइल के ऊपर में क्लिक करना है.

    दोस्तों देख सकते हो फाइल के ऊपर में क्लिक करने के बाद आपके पास जहां पर लोगो का इमेजेस है वही लोगो आप यहां पर इंसर्ट कर देना है इंसर्ट करने के बाद सिंपली यहां पर आप लोग देख सकते हो शिप आउटलाइन.

    के ऊपर में नो आउटलाइन कर देना है उसके बाद दोस्तों यहां से ट्रांसपेरेंट से इस तरीके से कम करना है मे बी 95 या फिर 96 के आसपास कर देना है ताकि इस तरीके से आपको यहां पर लोगो जैसा कुछ लुक आपको.

    देखने को मिले वाटर मार्क जैसा अब आपको दोस्तों यहां पर आपको टाइप करना है सिग्नेचर जस्ट आपको यहां पर सिग्नेचर बनाने के लिए सिंपली इंसर्ट और जस्ट आपको ट बड़ स्टाइल वन जस्ट आपको इसको क्लिक.

    करते हुए होम नॉइस फेसिंग करते हुए यहां पर आपको टाइप कर देना है जस्ट सिग्नेचर [संगीत] सर तो इस तरीके से करने के बाद आपको स्पेस देकर अंडरस्कोर टाइप करते हु इस तरीके से.

    बड़ा कर देना है इसको साइड करते हुए थोड़ा सा मे भी फंट 16 के आसपास करते हुए आपको दोस्तों यहां पर सिग्नेचर यूज कर देना है ताकि इजी तरीके से आप लोग यहां पर दिख जाए तो इसको थोड़ा सा कम करते हुए इसको साइड.

    करते हुए थोड़ा सा फंट बड़ा करते मे बी 20 के आसपास करते हुए यहां पर यूज कर दूंगा ताकि दिखने में भी एक लेडर पैड जैसा कुछ आपको देखने को मिले तो आप चाहे तो इसको थोड़ा सा फंट कम कर सकते हो मे भी 60 ही.

    ज्यादा अच्छा लग रहा है जस्ट यहां पर आपको अंडरस्कोर इस तरीके से टाइप कर देना है ताकि इस तरीके से आपको देखने को मिले अब आपको दोस्तों यहां पर जो भी डिटेल्स वगैरह फोन नंबर कांटेक्ट नंबर जो भी आपको यहां.

    पर अप्लाई करना है उसके लिए दोस्तों आपको यहां पर काम कर देना है तो दोस्तों सिंपली यहां पर मैं टाइप करूंगा प्रिस्क्रिप्शन सबसे पहले तो ऊपर की तरफ यहां पर टाइप करना चाहूंगा प्रिस्क्रिप्शन तो यहां पर.

    टाइप कर दूंगा तो इस तरीके से प्रिस्क्रिप्शन टाइप किया इसको सिंपली वाइट कलर कर दूंगा ताकि दिखने में भी एक प्यारा सा और अच्छा सा रिजल्ट आपको देखने को मिले उसके बाद दोस्तों इसको थोड़ा सा.

    नीचे की तरफ करते हुए यहां पर मैं डाउन कर दूंगा और उसके बाद दोस्तों यहां पर आपको टाइप करना है सिंपली एड्रेस वगैरह फिल करना है यानी कि ईमेल एड्रेस वेबसाइट वगैरह फिल करना है उसके लिए इंसर्ट सबसे.

    पहले पिक्चर्स ऐड करूंगा यहां पर मेरे पास एक क्यूआर कोड है वो आपको क्यूआर कोड जनरेट करना है इसी तरीके से आप लोग अप्लाई कर सकते हैं क्यूआर कोड जस्ट वप टेक्स्ट इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट सिंपली आपको यहां पर.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=drYpmzqN3l0
Previous Post Next Post