MS Word Hindi Tutorial:- MK Text Logo Design How to Make Logo Design in Microsoft Word

MS Word Hindi Tutorial:- MK Text Logo Design How to Make Logo Design in Microsoft Word प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकॉन फॉर मोर कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एड रियल टेक youtube1 लोगो क्रिएट करते दोस्तों यहां.

MS Word Hindi Tutorial:- MK Text Logo Design How to Make Logo Design in Microsoft Word

पर मैं आपको एम और के का टेक्स्ट लोगो क्रिएट करना सिखाऊंगा किस तरीके से क्रिएट करते हैं सब कुछ प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप आज के इस ट्यूटोरियल्स के अंदर मैं आप लोग लोगों को शेयर करूंगा तो दोस्तों वीडियो.

पर बने रहिए अंत तक चैनल पर आए तो सब्सक्राइब कर लीजिए बेल आइकॉन दबाना मत भूलिए अभी तक इस वीडियो को लाइक नहीं किया है तो प्लीज लाइक जरूर कर लीजिए तो दोस्तों बढ़ते हैं आज के इस वीडियो की तरफ.

दोस्तों यहां पर देख सकते हो मेरे पास इस लेआउट टैब के अंदर जस्ट यहां पर क्लिक करने के बाद साइज के अंदर क्लिक करते हुए नीचे की तरफ दोस्तों मोड पेपर साइज है जस्ट यहां पर क्लिक करूंगा तो यहां पर.

क्लिक करने के बाद दोस्तों जाऊंगा यहां पर आप लोग देख सकते हो वेट के अंदर मैं यहां पर 8 इंचे और दोस्तों हाइट के अंदर 8 इंचे यानी कि दोस्तों मैं यहां पर इक्वल साइज का एट और ट साइज दूंगा दोस्तों कस्टम साइज.

क्रिएट कर हूं जस्ट इसको ओके करूंगा तो आप लोग देख सकते हो यहां पर पीस रेडी होकर आ चुका है दोस्तों अब आपको दोस्तों इसके अंदर डिजाइन करना है तो इसके अंदर डिजाइन करने के लिए सबसे पहले आपको इंसर्ट टैप के.

अंदर क्लिक करते हुए शेप्स के अंदर क्लिक करते हुए दोस्तों यहां पर मैं एक शेप्स सेड करूंगा यह वाला डू नॉट शप जस्ट आपको यहां पर क्लिक करना है जस्ट इसको क्लिक करने के बाद इस तरीके से शिफ्ट होल्ड करते.

एज होल पेज के अंदर यह वाला ड्रॉ करना है उसके बाद दोस्तों आपको लाजमेंट के अंदर क्लिक करते हुए एलाइंस सेंटर और दोस्तों लाइंस मिडल करना है तो मिडल करने के बाद कुछ इस तरीके से आपको शेप देखने को मिलेगा.

जस्ट आपको इस शेप्स को थोड़ा सा इस तरीके से पतला वाला कर देना है तो यहां पर आप लोग देख सकते हैं इस तरीके का स्टाइल यहां पर क्रिएट हो चुका है अब दोस्तों आपको जो भी इसके अंदर कॉलर फिल अप करना है जैसे कि.

ग्रेडिएंट कॉलर वगैरह आपको यहां पर क्लिक करते हुए ग्रेडिएंट कॉलर वगैरह आप लोग देख सकते हो धीर सारे ग्रेडिएंट ऑप्शन वगैरह है जैसे कि आप लोग ये चूज करते हो तो ओके करते इस तरीके का ग्रेडिएंट आपको यहां पर.

देखने को मिलेगा तो इतना तक आपको इसी तरीके से काम करना है दोस्तों तो अगर आप चाहे तो इसको सिंगल कलर के अंदर भी पिक कर सकते हो जैसे कि इस टाइप का कलर वगैरह आप लोग जो भी कलर आपको पसंद है तो वो कलर.

वगैरह आप लोग पिक कर सकते हो जैसे कि रेड क आउटलाइन नो आउटलाइन उसके बाद दोस्तों आपको यहां पर एक और काम करना है तो आपको यहां पर टेक्स्ट का बनाना है टेक्स्ट बनाने के लिए इंसर्ट टैप के अंदर क्लिक.

Posts Related:

    करते हुए वट स्टाइल वन सेलेक्ट करना है

    उसके बाद दोस्तों आपको आप लोग देख सकते हैं यहां पर यहां पर आपको क्या करना है फंट नेम सेड करने है आपको दोस्तों फंट नेम यहां पर मैं फाइंड कर रहा हूं एक्स्ट्रा.

    तो यहां पर आप लोग देख सकते हैं दोस्तों मैंने यहां पर एक्स्ट्रा वाला एक फॉन्ट सेलेक्ट करने का ट्राई कर रहा हूं दोस्तों देख सकते हो तो यह वाला इस तरीके का ए बोलकर एक फंट है दोस्तों यह.

    वाला फंट सेलेट करते इसको यहां पर सबसे पहले तो एम टाइप करूंगा जस्ट इसको ओके तो यहां पर आप लोग देख सकते हैं इसको इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट करना है आप लोग देख सकते हैं इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट करने के बाद इसको.

    दोस्तों यहां से आपको शिफ्ट या फिर इस तरीके से जितना हो सके आपको साइज यहां पर इंक्रीज करते हुए इसको दोस्तों मैनेज वगैरह कर सकते हो तो यहां पर आप लोग देख सकते हो थोड़ा सा.

    मैं इसको यहां पर मैनेज करते हुए इसको भी कलर यहां पर एक रेड कलर ही देना चाहूंगा तो इस तरीके से करने के बाद आउटलाइन नो करूंगा बाद में भी आप लोग कलर वगैरह सब कुछ चेंजेज कर सकते हो कुछ भी दिक्कत वाली.

    बात नहीं है तो इसी को एम को यहां पर कंट्रोल और शिफ्ट होल्ड करते हुए यहां पर रखते हुए थोड़ा सा इसको गैपिंग देकर जस्ट इसको एडिट सेव के अंदर क्लिक करते हुए एडिट टेक्स्ट के अंदर क्लिक करते हुए यहां.

    पर आपको के टाइप कर देना है तो आप लोग देख सकते हो कि मैंने इस तरीके से टाइप किया तो यहां पर आप लोग देख सकते हो दो टक्स यहां पर कंपलीटली क्रिएट हो चुका है जैसा मुझे लग रहा है अब दोस्तों यहां पर मैं.

    क्या करूंगा इसको के के अंदर एक लाइन और दोस्तों एम के अंदर एक लाइन क्रिएट करूंगा थोड़ा सा डिजाइंस में चेंजेज करने के लिए तो आप लोग देख सकते हैं दोनों मुझे बराबर लग रहा है यानी कि दोस्तों इस तरीके से.

    इक्वल है अब दोस्तों यहां पर मैं इंसर्ट शेप और दोस्तों यहां पर एक रेक्टेंगल शेप सेड करूंगा यह वाला जस्ट इसको यहां से इस तरीके से सेलेक्ट करते हुए यहां पर लेकर आऊंगा तो आप लोग देख सकते हैं इस तरीके से.

    सेलेक्ट कर रहा हूं तो सेलेक्ट करने के

    बाद दोस्तों आपको जो भी कॉलर पसंद है तो वो कॉलर आप लोग यहां पर फिल कर सकते हो थोड़ा सा आपको ठीक नहीं लग रहा है तो आपको इसको जितना हो सके जूम करते हुए आपको इस.

    तरीके से इसको एगजैक्टली यहां पर अ सेट वगैरह भी कर सकते हो तो मुझे दोस्तों यहां पर ठीक-ठाक लग रहा है इसको सेट जस्ट इसको इस तरीके से प्रॉपर्ली सेट कर दूंगा तो दोस्तों देख सकते हैं यहां पर.

    एम के लिए जगह हो चुका है जस्ट अब आपको क्या करना है के के लिए भी इसी तरीके से आपको यहां पर क्रिएट करना है तो आप लोग देख सकते हो की के लिए थोड़ा सा यहां पर सेट नहीं हो रहा जस्ट इसको इस तरी से.

    प्रॉपर्ली यहां पर मैं सेट कर रहा हूं आप लोग देख सकते हो जितना हो सके आपको यहां पर जूम करते हुए इसको थोड़ा सा आपको इधर-उधर करते हुए मैनेज करते हुए जस्ट आपको इस तरीके से प्लेसमेंट करते हुए.

    अप्लाई करना है दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से एम और के का यहां पर लोगो क्रिएट हो रहा है अब दोस्तों आपको यहां पर एक कटआउट मारना है यहां पर एक और दोस्तों यहां पर एक कटआउट मारना है तो उसके लिए.

    जस्ट इंसर्ट सेप आपको दोस्तों यहां पर फ्री फ्रॉम सेप वगैरह भी सेलेक्ट कर सकते हो तो दोस्तों मुझे यहां पर इस तरीके से स्ट्रेट कट आउट मारना है जस्ट इसको यहां पर इस तरीके से थोड़ा सा यहां पर कट आउट.

    देना चाहूंगा जस्ट ये वाला का है एगजैक्टली साइज देकर जस्ट इस तरीके से अब चाहे तो इसको सभी को डिलीट करते इसी को कंट्रोल और शिफ्ट होल करते हुए यहां पर एक कट आउट दे सकते हो कंट्रोल और शिफ ड करते.

    हुए कॉपी करते हुए यहां पर इस तरीके से वाइट कलर देकर यहां पर आप लोग देख सकते हो कट आउट मुझे यहां पर क्रिएट हो रहा है जैसा लग रहा है तो आप लोग देख सकते हैं कितना प्यारा तरीके से यहां पर कट आउट.

    कंपलीटली काम हो चुका है थोड़ा सा यहां पर इसको आपको मैनेज करते हुए रखना है जस्ट आपको इसको कंट्रोल ल्ड करते थोड़ा सा इस तरीके से साइड की तरफ रखते दोस्तो देख सकते हैं कितना प्यारा तरीके से कट आउट हो.

    चुका है अब दोस्तों यहां पर मैं थोड़ा सा इस तरीके का एक ट्रायंगल टाइप का कट आउट करूंगा तो उसके लिए भी यहां पर मैं इसको यह वाला फ्री फ्रॉम शेप्स क्रिएट करूंगा जस्ट दोस्तों देख सकते हो यहां पर मैं.

    इसको इस तरीके से सेलेक्ट करते हुए इधर लेकर आकर इसको इधर लेकर आकर इस तरीके से दोस्तों देख सकते हैं इस तरीके से यहां पर मैं इसको कट आउट करूंगा जस्ट इसको आउटलाइन नो आउटलाइन जस्ट वाइट कलर इस तरीके से आप.

    लोग देख सकते हो कितना प्यारा तरीके से कट आउट यहां पर कंप्लीट हो चुका है मुझे लग रहा है दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा आ चुका है अब आप चाहे तो दोस्तों जो भी कलर वगैरह आपको यहां पर फिल अप करना है.

    बैकग्राउंड कलर या फिर इसको शेप्स वगैरह का कलर वगैरह आपको सेलेक्ट करना है तो वो सेलेक्ट वगैरह कर सकते हो थोड़ा सा शैडोज वगैरह आपको यहां पर देना है तो भी यहां पर आप लोग शैडोज वगैरह दे सकते हैं थोड़ा सा.

    शैडोज के नीचे वगैरह इस तरीके से करते हुए थोड़ा सा लुक निकाल सकते हो उसके बाद दोस्तों इसके अंदर ग्रेडिएंट कलर वगैरह देना है तो यहां से आप लोग जो भी ग्रेडिएंट आपको पसंद है जैसे कि इस टाइप.

    का ग्रेडिएंट धीर सारा ऑप्शन है वर्टिकल हॉरिजॉन्टल जस्ट आपको दोस्तों यहां पर मैं हॉरिजॉन्टल इस तरीके से देकर ओके कर दूंगा तो आप लोग देख सकते हो यहां पर ग्रेडिएंट आ चुका है अगर आपको दोस्तों इसको भी.

    ग्रेडिएंट बनाने है तो यहां से सबको इसी तरीके से आपको ग्रेडिएंट लुक बनाना है जस्ट इस तरीके से या फिर दोस्तों इसको वर्टिकल यूज करते हुए यह वाला यह वाला इस तरीके से सेलेक्ट करते हुए यहां पर आपको.

    डिजाइंस में चेंजेज कर सकते हो जस्ट इसको राइट क्लिक करते हुए ग्रुपिंग का ग्रुप करते हुए ये वाला आप लोग यहां पर ग्रेडिएंट वगैरह इस तरीके से दे सकते हो या फिर आपको दोस्तों सभी को इसी तरीके से.

    सेलेक्ट करते हुए एज अ होल शेप को आपको यहां पर इस तरीके से ग्रेडिएंट यहां पर इस तरीके से क्रिएट वगैरह कर सकते हो कितना प्यारा लुक आपको देखने को मिलेगा इस तरीके से आप प्लक करेगा तो आपको जो पसंद है.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=Ib-vPa28ZG0
Previous Post Next Post